जस्ट हर्ब्स आयुर्वेदिक स्किन ट्रायल किट्स रिव्यू | Just Herbs Ayurvedic Trial Skin Kits Review in Hindi

स्किन या त्वचा किसी भी मनुष्य का बेहद ही सेंसिटिव हिस्सा होता है. ऐसे में त्वचा की देखभाल करना भी बेहद जरूरी होता है. लोग अपनी त्वचा की देखभाल करने के लिए अलग-अलग तरीके अपनाते हैं. कुछ लोग घरेलु नुस्खों को प्राथमिकता देते हैं तो वहीं कुछ अन्य महंगे ब्यूटी प्रोडक्ट्स पर भरोसा करते हैं. हालांकि, मार्केट में मिलने वाले सभी महंगे ब्यूटी प्रोडक्टस आपकी त्वचा के लिए अच्छे हों ये जरूरी नहीं है. साथ ही मार्केट में ऐसे बहुत से प्रोडक्ट्स मिलते हैं, जो केमिकल युक्त होते हैं. इस वजह आपका खुद के लिए अच्छे ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करना बेहद जरूरी है.

इस वजह से आज हम आपके लिए कुछ शानदार प्रोडक्ट्स लाए हैं, जिन्हें एक दम नेचुरल तरीके से बनाया गया है. इन प्रोडक्ट्स को आयुर्वेदिक जड़ीबूटियों से बनाया गया है और इस वजह से इनसे आपकी सेहत को कोई नुकसान भी नहीं पहुंचेगा. दरअसल, ये प्रोडक्ट्स जस्ट हर्ब्स नाम की एक कंपनी आयुर्वेदिक ब्यूटी प्रोडक्ट्स बनाती हैं.

JustHerbs.in नाम की वेबसाइट के मुताबिक इन सभी प्रोडक्ट्स को 100 प्रतिशत आयुर्वेदिक जड़ीबूटियों से बनाया गया है. जस्ट हर्ब्स द्वारा बेचे जा रहे सभी आयुर्वेदिक प्रोडक्ट्स मिनिस्ट्री ऑफ आयुश से सर्टिफाइड हैं. साथ ही इन प्रोडक्ट्स को बनाने के लिए या फिर प्रोडक्ट्स को टेस्ट करने के लिए किसी भी जानवर का इस्तेमाल नहीं किया गया और यह एक पेटा सर्टीफाइड कंपनी है.

इसके अलावा जस्ट हर्बल के प्रोडक्ट्स में पेट्रोकेमिकल्स, पाराबेन्स, SLS/SLES PEG/PPG, जेनिटिकली मोडिफाइड ओर्गेनिज्म्स (GMO) या किसी भी अन्य सिंथेटिक चीजों का इस्तेमाल नहीं किया जाता है. ऐसे में हम आपको पहले ही ऐसे कारण दे चुके हैं, कि आप इन प्रोडक्ट्स को जरूर खरीदना चाहेंगे लेकिन अगर आपको अभी भी कोई संदेह हो तो आपको बता दें कि जस्ट हर्ब्स द्वारा स्किन टाइप के अनुसार कुछ ट्रायल पैकेजेस भी बनाए गए हैं.

इन पैकेजेस में आप अपनी त्वचा के हिसाब से अपने लिए किसी भी एक पैकेज को चुन सकती हैं और ट्राय कर सकती हैं. यदि आपको इसके प्रोडक्ट्स पसंद आते हैं तो बाद में आप जस्ट हब्स की वेबसाइट से इन्हें आसानी से खरीद सकती हैं.

तो चलिए आज हम आपको जस्ट हब्स के इन ट्रायल पैकेज के बारे में डिटेल रिव्यू देते हैं.

1. ऑयली और कॉम्बिनेशन स्किन के लिए डेली स्किनकेयर किट

JustHerb.in द्वारा इस ट्रायल किट को मुख्य रूप से ऑयली और कॉम्बिनेशन स्किन के लोगों के लिए डिजाइन किया गया है. इस किट में किसी भी प्रकार की क्रीम का इस्तेमाल नहीं किया गया है और पूरी तरह से केवल कूलिंग जेल और लाइट टेक्स्चर प्रोडक्ट्स का प्रयोग किया गया है. यह आपके ग्लो को बनाए रखने में मदद करते हैं और साथ ही ऑयली और कॉम्बिनेशन स्किन को नरिश करते हैं.

इस किट में कौन-कौन से प्रोडक्ट्स हैं

- नीम-ऑरेंज रीहाइड्रेट आयुर्वेदिक फेस वॉश
- रोज वॉटर फेशियल मिस्ट
- लाइवलीक्लीन हनी एक्सफोलिटिंग फेस क्लेंसिंग जेल
- इंस्टेंट ग्लो ओल परपस ब्यूटी जेल
- इंस्टेंट ग्लो आलमंड कॉम्प्लेक्शन पैक
- सन प्रोटेक्शन जेल
- मुलेठी खुश स्किन ब्राइटनिंग जेल

ऐसे करें इनका इस्तेमाल

- नीम और ऑरेंज आयुर्वेदिक वेस वॉश से अपने चेहरे को रोजाना क्लेंज करें.
- हनी एक्सफोलिएटिंग जेल का हफ्ते में कम से कम दो बार इस्तेमाल करें.
- इंस्टेंट ग्लो ऑल परपज ब्जूटी जेल का आप रोज इस्तेमाल कर सकती हैं.
- इंस्टाग्लो आलमंड कॉम्प्लेक्शन पैक का इस्तेमाल हफ्ते में दो बार करें
- जोजोबा वीटग्राम सन प्रोटेक्शन जेल का रोज इस्तेमाल करें.
- मुलेठी खुश स्किन ब्राइटिंग का रोज सोने से पहले इस्तेमाल करें.

रिव्यू

दरअसल, इन प्रोडक्ट्स को एक दम नैचुरल तरीकों से बनाया गया है और इस वजह से ये आपकी स्किन के लिए बेहद लाभकारी हैं. आपको इन प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करने के कुछ दिन बाद से ही अपनी त्वचा पर असर दिखाई देने लग जाएगा. केवल आप ही नहीं बल्कि आपके आस पास के लोगों को भी आपकी त्वचा पर निखार दिखाई देने लगेगा. ऐसे में हम आपको यही सुझाव देंगे कि अगर आप केमिकल युक्त प्रोडक्ट्स को ट्राय कर चुकी हैं और उनसे आपको कोई फायदा नहीं हुआ है तो आप आज ही इस ट्रायल किट को खरीदें और इसका असर देखें.

2. नोर्मल और ड्राय स्किन के लिए ट्रायल किट

JustHerbs.in की इस ट्रायल किट को एक्सपर्टली फॉर्मुलेटिड कोल्ड प्रेस्ड ऑयल्स से बनाया गया है. इसमें ऑरगेनिक वैक्स और बटर का इस्तेमाल किया गया है, जो नोर्मल और ड्राय स्किन के लोगों की त्वचा को ग्लोइंग और नरिश रखता है.

इस ट्रायल किट में कौन-कौन से प्रोडक्ट्स हैं

- सिल्कस्प्लैश नीम-ऑरेंज आयुर्वेदिक फेस वॉश
- स्टीम डिस्टिल्ड रोज वॉटर फेशियल मिस्ट
- एप्रिकोट स्पार्कल इनविगोरेटिंग स्किन रेडिएंस स्क्रब
- हर्बल नरिशिंग मसाज क्रीम
- इंस्टाग्लो आलमंड कॉम्प्लेक्शन पैक
- जोजोबा ग्रेपसीड स्किन प्रोटेक्शन लोशन
- फमिटरी लिक्योराइस स्किन ब्राइटनिंग क्रीम

ऐसे करें इस्तेमाल

- अपने चेहरे को रोज सिल्कस्प्लैश नीम-ऑरेंज आयुर्वेदिक फेस वॉश से क्लेंज करें.
- एप्रिकोट स्पार्कल स्किन रेडिएंस स्क्रब से हफ्ते में दो बार स्क्रबिंग करें.
- सिल्कस्प्लैश नीम-ऑरेंज आयुर्वेदिक फेस वॉश का रोज इस्तेमाल करें.
- इंस्टाग्लो आलमंड कॉम्प्लेक्शन पैक को हफ्ते में दो बार लगाएं.
- जोजोबा ग्रेपसीड स्किन प्रोटेक्शन लोशन रोज लगाएं.
- फमिटरी लिक्योराइस स्किन ब्राइटनिंग क्रीम को रोज सोने से पहले लगाएं.

रिव्यू

ड्राय और नोर्मल स्किन के लिए जस्ट हर्ब्स का ये ट्रायल पैक एक दम परफेक्ट है. अगर आप मार्केट में कई बार अपने लिए सही प्रोडक्ट्स ढूंढती रही हैं लेकिन कभी किसी प्रोडक्ट से सेटिस्फाई नहीं हुई हैं. तो आपको बता दें कि आपको जस्ट हर्ब्स की ये ट्रायल किट वाकई काफी पसंद आने वाली है. इन सभी प्रोडक्ट्स का असर आपको अपनी त्वचा पर कुछ ही दिनों में दिखाई देने लगेगा. साथ ही इन प्रोडक्ट्स से आपको किसी तरह की एलर्जी का भी खतरा नहीं है.

3. आयुर्वेदिक ग्लो बूस्टिंग ट्रायल किट

जस्ट हर्ब्स की इस आयुर्वेदिक ग्लो बूस्टिंग ट्रायल किट में 3 प्रोडक्ट्स शामिल हैं. यदि आपकी त्वचा पर पिगमेंटेशन, एजिंग और डलनेस है तो आपके लिए यह ट्रायल किट एक दम परफेक्ट है. आपको इस किट का इस्तेमाल करने के कुछ दिन के अंदर ही अपनी त्वचा पर बदलाव दिखाई देने लग जाएगा.

इस किट में कौन से कौन से प्रोडक्ट्स हैं

- सिल्कस्प्लैश नीम-ऑरेंज आयुर्वेदिक वेस वॉश
- इंस्टाग्लो आलमंड कॉम्प्लेक्शन पैक
- मुलेठी खुश स्किन ब्राइटनिंग जेल

ऐसे करें इस्तेमाल

- सिल्कस्प्लैश से अपने चेहरे को दिन में दो बार धोएं.
- हफ्ते में दो बार आलमंड कॉम्प्लैक्शन पैक का इस्तेमाल करें.
- मुलेठी खुश स्किन ब्राइटनिंग जेल का रात में सोने से पहले इस्तेमाल करें.

रिव्यू

आप पिगमेंटेशन और डल स्किन के लिए इस ट्रायल किट का इस्तेमाल कर सकती हैं. इसमें मौजूद सभी प्रोडक्ट्स को पिगमेंटेशन और डल स्किन को दूर करने के लिए चुना गया है. साथ ही ये सभी प्रोडक्ट्स नेचुरली बनाए गए हैं और इस वजह से आपकी त्वचा को किसी भी प्रोडक्ट से कोई नुकसान नहीं पहुंचेगा.

4. आयुर्वेदिक ब्लेमिश कंट्रोल ट्रायल किट

जस्ट हर्ब्स द्वारा इस किट को मुख्य रूप से ब्लेमिश और डार्क स्पोट को दूर करने के लिए डिजाइन किया गया है. इसमें मौजूद प्रोडक्ट्स त्वचा को डिटोक्स करते हैं और एक्सफोलिएट करते हैं.

इस किट में कौन कौन से प्रोडक्टस हैं

- ब्लेमिगल एंटी ब्लेमिश जेल
- ब्लेमफ्री एंटी ब्लेमिश नाइट क्रीम
- नीमप्योर अर्जुन नटमेग स्किन प्यूरिफाइंग नीम पैक

कैसे करें इस्तेमाल

- एंटी ब्लेमिश जेल का रोज इस्तेमाल करें.
- रोज रात को सोने से पहले एंटी ब्लेमिश नाइट क्रीम का इस्तेमाल करें.
- हफ्ते में दो बार नीम अर्जुन फेस पैक का इस्तेमाल करें.

रिव्यू

यदि आपके चेहरे पर पिगमेंटेशन है और स्किन भी डल है तो आपको एक बार जस्ट हर्बल की ये किट जरूर ट्राय करनी चाहिए. इसके नीम पैक में एंटीइंफ्लामेंटरी प्रोपर्टीज होती हैं जो एकने के निशान को कम करती है. साथ ही पिंपल्स और ब्लैक हैड्स से भी निजात दिलाती है. वहीं इसकी नाइट क्रीम में ब्राइटनिंग इंग्रीडिएंट्स जैसे मंजिष्ठा और चिरोंजी है, जो डार्क पैच और सन स्पोट्स को दूर करती है.

5. आयुर्वेदिक पिंपल ट्रीटमेंट किट

जस्ट हर्ब्स की ये किट पिपंल से छुटकारा पाने के लिए डिजाइन की गई है. दरअसल, जिन लोगों के चेहरे पर सामान्य रूप से पिंपल निकल जाते हैं, इस किट को उन लोगों के लिए बनाया गया है.

इसमें कौन-कौन से प्रोडक्ट्स हैं

- सिल्कस्प्लैश रीहाइड्रेंट फेस वॉश
- एडवांस्ड आयुर्वेदिक पिंपल ट्रीटमेंट
- नीमप्योर अर्जुन नटमेग स्किन प्योरिफाइंग फेस पैक

ऐसे करें इस्तेमाल

- सिल्कस्प्लैश रीहाइड्रेंट फेस वॉश का रोज इस्तेमाल करें.
- हफ्ते में कम से कम दो बार नीमप्योर अर्जुन नटमेग स्किन प्योरिफाइंग फेस पैक का इस्तेमाल करें.
- एडवांस आयुर्वेदिक पिंपल ट्रीटमेंट का भी हफ्ते में दो बार इस्तेमाल करें.

रिव्यू

इस किट में दिए गए एडावांस पिंपल ट्रीटमेंट पैक का असर आपको कुछ ही वक्त में अपनी स्किन पर दिखाई देने लगेगा. ये आपकी त्वचा से बैक्टीरिया और एक्सेस ऑयल को हटाता है और त्वचा के अंदर तक जाकर पिपंल की समस्या को खत्म करता है. इसके अलावा किट में मौजूद दो अन्य प्रोडक्ट्स आपकी स्किन को नरिश करते हैं और सोफ्ट रखते हैं.

Image Source: Justherbs.in

Copyright © 2019, Gyan Samadhan All Rights Reserved.